IND VS AUS 2ND ODI Match ||Australia के खिलाफ टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत अपने नाम - Asian Hindi

Breaking

Daily Updates Hindi me! AsianHindi site par Technology, Entertainment, Sports, politics aur bhi duniya bhar ke khabar milenge. Asian Hindi Website par Asian ke har updates hindi me diye jate hai

Post Top Ad

Tuesday, January 15, 2019

IND VS AUS 2ND ODI Match ||Australia के खिलाफ टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत अपने नाम



IND VS AUS 2ND ODI Match ||Australia के खिलाफ टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत अपने नाम



इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दूसरा वन डे मैच खेला जा रहा है । टॉस जीतकर पहले बललेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही ।
ओर ईधर भुनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी का जादू दिखाते हुए फिंच को बोल्ड कर दिया । उसके बाद होता क्या कैरी मोहम्मद शमी की गेंद में उलझ गए और कैच थमा बैठे ।
इसके बाद ख्वाजा और मार्श ने मिलकर 56 रनों की साझेदारी की पर जडेजा ने कमाल की फिल्डिंग करते हुए रन आउट करके दोनों की जोड़ी को तोड दी ।
इसके बाद शान मार्श की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से 131 रनों की पारी खेल लिए । साथ ही मैक्सवेल के 48 रनों का साथ टीम के लिए काफी लाभदायक साबित हुई ।



ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया के सामने सस्ते में निपट जाएगी पर इस पारी ने भारत के खिलाफ 299 रनों का बड़ा लक्ष्य रख दिया ।
इस रन को कवर करना बहुत मुश्किल है लेकिन टीम इंडिया यह कर सकती है । इस रन का पीछा करते हुए टीम इडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित और धवन ने सानदार प्रदर्शन दिखाया । लेकिन ऑस्ट्रेलियन बॉलर ने इन दोनों की जोड़ी को तोड दिया ।
विराट और रोहित ने पारी को संभालते हुए एक अच्छे स्कोर तक  ले गए पर शर्मा भी ज्यादा देर तक विराट का साथ नहीं दे पाए और  43 रनों के स्कोर पर पीटर हैंड्सकॉम्‍ब को कैच थमा बैठे । वहीं रायडू और विराट कोहली मैच को जीत की ओर बढ़ाने लगे पर रायडू भी गलती का सिकार हो गए और मैक्सवेल को कैच थमा कर आउट हो गए ।



पर अभी भी विराट कोहली सामने टिके हुए थे । विराट कोहली 108 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया और टीम को एक अच्छे स्कोर पर पहुंचा दिया ।
धोनी और विराट दोनों मिलकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करने लगे पर वहीं मैक्सवेल ने विराट के बाल को कैच कर लिया और विराट आउट हो गए ।
धोनी की उपस्थिति टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए काफी था । मैच के last over मे 6 गेंदों में 7 रनों की जरूरत थी इस गेंद में धोनी ने छक्का जड़ दिया ।
अब धोनी ने अगले गेंद में सिंगल रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी और टीम इंडिया दूसरा वनडे मैच जीत गया ।

पल पल की लेटेस्ट न्यूज पाने के लिए asianhindi.com साइट से जुड़े रहें ।

No comments:

Post a Comment