Xiaomi redmi note 7 vs note 7 pro जानिए कौन है बेस्ट - Asian Hindi

Breaking

Daily Updates Hindi me! AsianHindi site par Technology, Entertainment, Sports, politics aur bhi duniya bhar ke khabar milenge. Asian Hindi Website par Asian ke har updates hindi me diye jate hai

Post Top Ad

Monday, January 14, 2019

Xiaomi redmi note 7 vs note 7 pro जानिए कौन है बेस्ट




Xiaomi redmi note 7 vs note 7 pro जानिए कौन है बेस्ट !

Xiaomi redmi note 7 और note 7 pro mobile नें जैसे मोबाइल मार्केट में तहलका मचा दिया । संभावना है कि इंडिया में यह बहुत ज्यादा तादात में बिकने वाली है । बिके भी क्यों नहीं मोबाइल के फीचर्स ही धमाकेदार है और price बहुत कम है ।


ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद इसका कैमरा आ रहा है । अगर आप भी इसके कैमरा के बारे में सुनेगे तो आपका भी होश उड़ जायेगा और आप भी यह मोबाइल लेना चाहेंगे ।
खबर के मुताबिक इस मोबाइल में आपको 48 मेगापिक्सेल का कैमरा मिलेगा ।
यहां ग्राहकों को यह मोबाइल काफी आकर्षित कर रही है पर परेशानी यह है कि लोग note 7 और note 7 pro को लेकर कन्फ्यूज हैं कि किसे लेना चाहिए और किसे नहीं ।
आज के पोस्ट में मैं आपको इन दोनों के features के बारे में विस्तार से बताऊंगा जिससे आपको बेस्ट मोबाइल चुनने में कोई परेशानी नहीं होगी ।

Xiaomi redmi note 7 कि विशेषता 

यह मोबाइल आपको तीन रंगों Blue, Black और Twilight Gold coloure में मिल जाएगी । साथ ही आपको 6.3 इंच की गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड स्क्रीन भी मिल जाएगी । जो आपके मोबाइल स्क्रीन को किसी प्रकार के खरोच से बचाएगा ।
इस मोबाइल के सबसे खास फीचर पर आते हैं जो है इसका कैमरा । इस मोबाइल में आपको dual primary camera मिलेगा जो की 48 MP और 5 MP के है साथ ही सेल्फी लवर्स को 13 MP का कैमरा मिलेगा ।



इस मोबाइल में आपको 64 और 62 GB storage वाला दो मोबाइल मिल सकता है जिसमे 64 GB storage वाला मोबाइल 4/6 GB Ram से तथा 32 GB storage वाला मोबाइल में आपको 3 GB ram मिल जाएगा । जो gaming lovers के लिए बहुत फायदेमंद होगा साथ ही आपको 4000 mAH की बैटरी भी मिलेगी ।
फिंगरप्रिंट सपोर्ट और 4G support तो होनी ही है । इसमें आपका Oreo का लेटेस्ट android version मिलेगा ।
इसका price अनुमानित 10,300 रु होगी ।



Xiaomi redmi note 7 pro की विशेषताएं -




यह भी आपको तीन Black, Blue, Gold रंगों में मिल जाएंगी । इसकी स्क्रीन साइज 6.3 इंच होगी साथ ही यह भी गोरिल्ला ग्लास द्वारा प्रोटेक्टेड होगी । आपको से मोबाइल में 64 GB का storage मिलेगा और साथ ही 4 GB Ram मिलेगी । इसमें भी आपको note 7 की तरह ही दो प्राइमरी कैमरा मिलेगी जो क्रमशः 48 और 5 मेगापिक्सेल की होगी ।
यहां फ्रोंट कैमरा को note 7 की तुलना में improve किया गया है । Note 7 pro मे आपको यहां 20 MP का कैमरा मिलेगा जो note 7 की तुलना में ज्यादा है ।



इस मोबाइल में आपको बैटरी में 4100 mAH मिल जाएगी । यहां भी थोड़ा इंप्रूवमेंट किया गया है । अगर बात करें एंड्रॉयड version की तो यहां आपको android p मिलेगी । यहां आपको note 7 की तुलना में बेहतर oprating system मिलेगी ।
आपको note 7 pro मे fast charging option भी मिल जाएगी जो note 7 मे आपको नहीं मिलेगा । Fingerprint और 4G आपको इसमें मिलना ही मिलना है ।
अगर इसकी कीमत की बात करें तो यह 14,900 रूपए तक मिल जाएगी ।

Final word 

देखा जाए तो दोनों मोबाइल अपनी जगह बेस्ट हैं । इन दोनों कि कीमत बाकी मोबाइल की तुलना में बहुत कम है । यह मोबाइल china मे अभी लॉन्च हो गई है । कहा  जा रहा है जनवरी के इसी माह में यह मोबाइल इंडिया में भी लॉन्च हो जाएगी ।
दोनों अपनी अपनी price के अनुसार बेस्ट हैं उम्मीद है दोनों मोबाइल में compare करने में आपको कोई दिक्कत नहीं आएगा और आप अपने लिए सही मोबाइल चुन सकेंगे ।

ऐसे ही लेटेस्ट उपदटेस और दुनिया का हल चल पाने के लिए AsianHindi.Com को फॉलो और फेसबुक पेज को लाइक करना न भूले.. Thanks

No comments:

Post a Comment