#10yearchallange: 10yearchallange पर टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने जो शेयर किया वो सभी का दिल भा गया - Asian Hindi

Breaking

Daily Updates Hindi me! AsianHindi site par Technology, Entertainment, Sports, politics aur bhi duniya bhar ke khabar milenge. Asian Hindi Website par Asian ke har updates hindi me diye jate hai

Post Top Ad

Thursday, January 17, 2019

#10yearchallange: 10yearchallange पर टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने जो शेयर किया वो सभी का दिल भा गया



सोशल मीडिया मनोरंजन का एक बहुत बढ़िया साधन  है । लोग दैनिक जीवन में हो रहे तनाव से मुक्त होने के लिए ओर अपने दिमाग को तरोताजा रखने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं । वैसे तो सोशल मीडिया का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव है ।

यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसका उपयोग किस तरह का करते हो । इसका मतलब यह नहीं है कि आप सोशल मीडिया का उपयोग मनोरंजन की दृष्टि से करते है तो यह गलत है । ऐसा सोचना गलत है , अपने दिमाग को तरोताजा ओर विकासशील रखने के लिए सोशल मीडिया  का उपयोग करना भी जरूरी है।
सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां अच्छी ओर बुरी दोनों चीजें वायरल हो जाती है ।  कुछ लोगों के लिए हानिकारक ओर फायदेमंद दोनों साबित होता है ।




सोशल मीडिया में इन दिनों #10_year_challenge काफी सुर्खियों में है । यह चैलेंज एक मनोरंजन के उद्देश्य से बनाया गया है । ऐसा नहीं है कि यह सोशल मीडिया पर पहली बार हो रहा है । इस तरह के चैलेंज आए दिन आते रहते हैं । जिनमे से कुछ यूजर्स इस चैलेंज को स्वीकारते हैं तो कुछ लोग इग्नोर कर देते हैं ।
#10_year_challenge काफी आकर्षण का केंद्र बन गया है । जिसमे लोग अपनी अभी और दस साल पहले की स्थिति में compare कर रहे हैं ।

कुछ लोग हैं जो इस बात पर तुलना कर रहे हैं कि वे दस साल पहले फिजिकल रूप से कैसे थे मतलब की कैसे दिखते थे और अब कैसे दिखते हैं तो कुछ लोग यह शेयर कर रहे हैं कि वे बीते कुछ दस सालों में क्या खोए और क्या पाए हैं ।

टीम इंडिया क्रिकेट के हिटमैन के नाम से जाना जाने वाले महान बल्लेबाज ने भी इस चैलेंज को स्वीकार पर उन्होंने कुछ ऐसा share कर दिया कि वो सबके दिल को भा गया ।




रोहित शर्मा ने नेचर के बदलाव को इस चैलेंज में बताया है कि 10 साल पहले की स्थिति क्या थी और अब क्या है । हम सबको इसपर ध्यान देनी चाहिए । हमारे लिए नेचर कितना महत्वपर्ण है हम सबको पता होगा ।पर हम ही इसे प्रदूषित कर रहे हैं ऐसे में हमें रोहित शर्मा के इस ट्वीट से कुछ सीख लेनी चाहिए ।

No comments:

Post a Comment